July 2024 में 6 नई Goverment Job || Job kaise paye

जुलाई 2024 सरकारी नौकरी की तलाश करने वालों के लिए सुनहरा मौका लेकर आया है। इस महीने में विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों द्वारा कई महत्वपूर्ण वैकेंसियां निकाली गई हैं। इन नौकरियों में देशभर के युवाओं के लिए अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का सुनहरा अवसर है। आइए, जानते हैं इस महीने की 6 प्रमुख सरकारी वैकेंसियों के बारे में, जो आपके भविष्य को सुरक्षित और उज्जवल बनाए।


Bank me Job || Bank me job 12th pass

IBPS Clerk Vacancy:   इस वैकेंसी में कुल 6,128 पद हैं, जो कि एक बहुत बड़ी संख्या है। इस पद पर काम करते हुए आप विभिन्न बैंकों में क्लर्क के रूप में नौकरी कर सकते हैं। 

बैंक में जॉब के लिए Salary

इस पद का वेतन लगभग 40,000-45,000 रुपये प्रति माह होगा।

बैंक में जॉब के लिए Age limit

इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी। फीस के मामले में, जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 850 रुपये और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 175 रुपये का भुगतान करना होगा।

Apply करने का last date 

आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई 2024 है। इस पद के लिए आपका किसी भी विषय में Graduate होना आवश्यक है।

2. 10वीं पास के लिए Job 

SSC MTS Vacancy: इस वैकेंसी में कुल 8,326 पद हैं। इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 से 27 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी।

इस job के लिए qualification 

इस पद के लिए आपका 10वीं पास होना पर्याप्त है। फीस के मामले में, जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी और महिला उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

Apply करने का Last Date

आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। 

इस job की Starting Salary 

इस पद पर आपका शुरुआती वेतन लगभग 27,000-28,000 रुपये प्रति माह होगा।

3. Graduate पास के लिए Job

SSC CGL Vacancy: इसमें आप केंद्रीय सरकार में ऑफिसर बन सकते हैं। इस वैकेंसी में कुल 1,77,527 पद हैं। इस पद पर काम करते हुए आप केंद्रीय सरकार के विभिन्न विभागों में ऑफिसर के रूप में कार्य कर सकते हैं, जैसे कि आयकर अधिकारी, जीएसटी निरीक्षक, सहायक अनुभाग अधिकारी आदि।

Graduate पास के लिए Job के लिए Age Limit

इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी। फीस के मामले में, जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

Apply करने का Last Date

आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जुलाई 2024 है। इस पद के लिए आपका Graduate होना आवश्यक है 

Graduate पास के लिए Job के लिए Starting Salary 

इस job मे आपका शुरुआती वेतन लगभग 55,000 रुपये प्रति माह होगा।

4. 12th पास और Graduation के लिए Job

रेलवे एनटीपीसी Vacancy: इस वैकेंसी में कुल 20,000 से अधिक पद हैं। इस पद पर काम करते हुए आप टिकट कलेक्टर, कंडक्टर, स्टेशन मास्टर जैसे विभिन्न पदों पर काम कर सकते हैं।

Realway एंटीपीसी job के लिए Age Limit

इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 12वीं पास के लिए 30 वर्ष और स्नातक के लिए 33 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी। फीस के मामले में, सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसे परीक्षा में बैठने पर वापस कर दिया जाएगा।

Realway एंटीपीसी job का Apply Last Date

आवेदन करने की अंतिम तिथि जुलाई 2024 में होगी। इस पद के लिए आपका 12वीं पास या स्नातक होना आवश्यक है।


5. Gramin Dak Sevak Vacancy in Indian Postal Department

भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक की वैकेंसी में कुल 37,500 पद हैं। 

Age Limit

इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी।

Qualification

इस पद के लिए आपका 10वीं पास होना पर्याप्त है और कोई परीक्षा नहीं होगी। आपके 10वीं के अंकों के आधार पर ही आपको नौकरी मिल जाएगी। फीस के मामले में, सभी उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये का भुगतान करना होगा।


Apply करने की Last Date 

 Apply करने की last Date जुलाई 2024 हैं।


6. 12th पास Job

BSF में हेड Constable और ASI

छठी वैकेंसी जो हम आपको बता रहे हैं, वह है बीएसएफ में हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल और एएसआई की। इस वैकेंसी में कुल 1,526 पद हैं। इस पद के लिए आपका न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी/एसटी उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु छूट मिलेगी।

Qualification

इस पद के लिए आपका 12वीं पास होना आवश्यक है। फीस के मामले में, जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को केवल 100 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

Apply Last Date

आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जुलाई 2024 है।


इन 6 वैकेंसियों में कुल 900 से अधिक पद हैं, जो कि एक बहुत बड़ी संख्या है। इन वैकेंसियों में 10वीं पास, 12वीं पास और स्नातक के लिए अवसर हैं। आप इन वैकेंसियों में से किसी एक या कई में आवेदन कर सकते हैं और अपने सपनों का सरकारी नौकरी पा सकते हैं।


इन वैकेंसियों के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए यूट्यूब चैनल पर क्लिक करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post